Wednesday, May 22, 2024
More
    HomeNational Newsअडानी ग्रुप ने बताया- FY23 में रहा 'Record-Breaking Performance', गिनाईं उपलब्धियां

    अडानी ग्रुप ने बताया- FY23 में रहा ‘Record-Breaking Performance’, गिनाईं उपलब्धियां

    Adani Group Performance In FY23: अडानी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने वित्त वर्ष 2022-23 में 2,422 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. इस दौरान कंपनी की आय 1.38 लाख करोड़ रुपये दर्ज की गई.

    इस साल 2023 में भले ही अमेरिका से जारी की गई एक रिपोर्ट से Adani Group को भारी नुकसान उठाना पड़ा हो, लेकिन इसके बावजूद गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह का वित्त वर्ष 2022-23 में परफॉर्मेंस रिकॉर्ड ब्रेकिंग रहा है. अडानी ग्रुप की ओर से बताया गया है कि ग्रुप पोर्टफोलियो लेवल पर उसका एबिटा (EBITDA), पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 36 फीसदी बढ़ा है.

    भविष्य में जोखिम की संभावना नहीं!
    Adani Group द्वारा पेश किया गया कंपनियों की कर-पूर्व आय का आंकड़ा इस बात का उदाहरण है कि पोर्ट से लेकर एयरपोर्ट सीमेंट, तेल से लेकर बिजली उत्पादन तक के क्षेत्र में कार्यरत गौतम अडानी की कंपनियों का वित्त वर्ष 23 में प्रदर्शन जोरदार रहा है. पीटीआई के मुताबिक, मंगलवार को शेयर की गई इस जानकारी में अडानी ग्रुप की ओर से बताया गया है कि लिस्टेड कंपनियों का बीते वित्त वर्ष एबिटा सालाना आधार पर 36 फीसदी की बढ़त के साथ 57,219 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है. इसके अलावा ये भी कहा गया है कि ग्रुप की कंपनियों के सामने निकट भविष्य में ना तो पुनर्वित का कोई जोखिम है और ना ही नकदी की आवश्यकता है. 

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments